विशिष्ट पोस्ट

Header ads

Top 10 Amazing Website - 10 ऐसी वेबसाइट जिनके बारे में आप को पता होना चाहिए

Top 10 Amazing Website:- इंटरनेट पर ऐसी बहुत सी वेबसाइट हैं जिसके बारे में बहुत कम लोगों को पता हैं। और इस पोस्ट में आप Top 10 Amazing Website के बारे में जानेंगे। जिसके बारे में आप को शायद ही पता होगा। ये ऐसी वेबसाइट हैं जो आप के डेली लाइफ में काफी काम आएगा

Top 10 Amazing Website

1) Get Human

ये एक ऐसा वेबसाइट हैं जो आप को किसी भी कंपनी का हेल्पलाइन नंबर आप को एक क्लिक में आप को प्रोवाइड करा सकता हैं। आप जिस कंपनी का हेल्पलाइन नंबर निकालना चाहते हैं अगर उस कंपनी ने वास्तव में अपने ग्राहकों के लिए कोई हेल्पलाइन नंबर दिया होगा तो नंबर निकल जाएगा। तो यह वास्तव में एक कमाल की वेबसाइट हैं। 

Visit Website - Get Human

2) Online Radio

अगर आप को गाने सुन्ना पसंद हैं तो आप रेडियो भी जरूर सुनते होंगे। तो ये website स्पेशल आप के लिए ही बना हैं ये वेबसाइट के जरिए आप दुनिया भर के किसी भी रेडियो स्टेशन को ऑनलाइन सुन सकते हैं। आप को जिस भाषा में रेडियो सुन्ना हो आप इस वेबसाइट के जरिए अपनी पसंद के भाषा में ऑनलाइन रेडियो सुन सकते हैं।

Visit Website http://radio.garden/

Visit Website Onlineradio

Visit Website Online Radio FM

Visit Website Gaana

3) Small PDF

ये एक ऐसा वेबसाइट हैं जो आप के PDF से रिलेटेड सभी समस्याओं का समाधान आप को दे सकता हैं अगर आप जॉब करते हैं तो ये वेबसाइट आप के काफी काम का हैं ये वेबसाइट आप के ऐसे ऐसे काम कर सकता हैं जिसे आप अपने कंप्यूटर पर नहीं कर सकते हैं। इस वेबसाइट के इस्तेमाल से आप PDF को एडिट कर सकते हैं। PDF को Compress कर सकते हैं। इसके अलावा PDF to JPG, JPG to PDF, PPT to PDF, PDF Converter के सारे काम आप कर सकते हैं। और साथ ही में PDF पर पासवर्ड लगा सकते हैं और PDF से पासवर्ड हटा भी सकते हैं। 

Visit Website Smallpdf

4) Internet Map

 जिस तरह से भारत का और दुनिया का एक मैप हैं ठीक उसी तरह से इंटरनेट का भी एक मैप हैं। अगर इस वेबसाइट पर आप जाएंगे तो आप को छोटे और बड़े डोट्स देखने को मिलेंगे जो वेबसाइट के पोजीशन को और वेबसाइट के पॉपुलैरिटी को दर्शाता हैं। आप किसी भी डोट्स पर क्लिक करेंगे तो आप को वेबसाइट का नाम और वेबसाइट के बारे में सभी जानकारी बता दिया जाता हैं। 

Visit Website The Internet Map

5) Bitly

ये वेबसाइट अपने आप में एक कमाल का वेबसाइट हैं इस वेबसाइट का इस्तेमाल ज्यादातर Youtubers और Bloggers इस्तेमाल करते हैं क्योँकि इस वेबसाइट के जरिए बड़े से बड़े वेबसाइट के लिंक को छोटा किया जा हैं। साथ ही में ये वेबसाइट बहुत सी जानकारी भी देता हैं। जैसे की लिंक पर कितने बार क्लिक किया गया, कहाँ से लिंक पर क्लिक किया गया, किस देश से लिंक पर क्लिक किया गया इत्यादि जैसी जानकारी ये वेबसाइट देता हैं। तो हैं ना ये एक कमाल का वेबसाइट।

 Visit Website Bitly

6) Remove Background

अगर आप Youtuber या Blogger हैं तो ये वेबसाइट आप के बहुत काम आ सकता हैं। ये एक ऐसा वेबसाइट हैं जिसका इस्तेमाल करके आप आप किस भी फोटो का बैकग्राउंड एक क्लिक में हटा सकते हैं। और आप अपने फोटो को बिना बैकग्राउंड के डाउनलोड कर सकते हैं। और साथ ही में आप अपने अनुसार कोई दूसरा बैकग्राउंड भी लगा सकते हैं। 

Visit Website Remove.bg

7) Pexels

अगर आप को अच्छे-अच्छे वॉलपेपर डाउनलोड करना पसंद हैं तो ये वेबसाइट स्पेशल आप के लिए हैं इस वेबसाइट से आप अपने कंप्यूटर और मोबाइल के लिए बहुत ही अच्छे-अच्छे वॉलपेपर बिल्कुल फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। और साथ में अगर आप एक Youtuber या Blogger हैं तो आप इस वेबसाइट से कॉपीराइट फ्री इमेज और वीडियो डाउनलोड कर के अपने प्रोजेक्ट में इस्तेमाल कर सकते हैं। 

Visit Website Pexels

8) Get Emoji

 ये एक ऐसा वेबसाइट हैं जहां पर लाखों की तादात में दुनिया भर के इमोजी हैं। इस वेबसाइट से आप हर तरह का इमोजी डाउनलोड कर सकते हैं। इस वेबसाइट से आप हर कैटगरी का इमोजी डाउनलोड कर सकते हैं 

Visit Website Get Emoji

9) Keybr

अगर आप टाइपिंग सीखना चाहते हैं तो ये वेबसाइट स्पेशल आप के लिए ही हैं। ये एक ऐसा वेबसाइट हैं जंहा से आप ऑनलाइन टाइपिंग प्रैक्टिस कर सकते हैं। यानि की आप ऑनलाइन टाइपिंग सीखा सकते हैं। अगर आप के पास टाइपिंग सिखने के लिए कोई भी सॉफ्टवेयर नहीं हैं तो आप इस वेबसाइट पर आ कर ऑनलाइन टाइपिंग सिख सकते हैं। 

Visit Website Keybr

10) QR Code Scan

इस वेबसाइट का इस्तेमाल कर के आप किसी भी QR Code को ऑनलाइन स्कैन कर सकते हैं। बिना कोई मोबाइल एप्लीकेशन को इनस्टॉल किये। तो हैं ना ये भी एक कमाल का वेबसाइट।

Visit Website qrcodescan  

 इसे भी पढ़े - अब गूगल से नौकरी ढूँढे?

Tags

एक टिप्पणी भेजें

2 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Below Post Ad

Auto ads