विशिष्ट पोस्ट

Header ads

IGNOU Hall Ticket 2022 Download for the December TEE

IGNOU Hall Ticket 2022 - विश्वविद्यालय को जल्द ही आगामी Term End Examination 2022 के लिए आधिकारिक तौर पर सभी पाठ्यक्रमों के Hall Ticket Release जारी करना होगा। उम्मीदवारों को आगामी इग्नू टीईई में उपस्थित होने के लिए इस टिकट को डाउनलोड करना आवश्यक है जो 2 December से 5 January 2023 तक आयोजित होने जा रहा है।

ignou hall ticket
IGNOU Hall Ticket DEC 2022

यदि आपने Term End Examination 2022 के लिए अपना IGNOU Exam Form ऑनलाइन या ऑफलाइन के माध्यम से पहले ही जमा कर दिया है और यदि इसे इग्नू द्वारा स्वीकार कर लिया गया है तो आपको इस पोस्ट से आगामी परीक्षा के लिए अपना हॉल टिकट मिल जाएगा।

इग्नू के उम्मीदवार विश्वविद्यालय द्वारा जारी आधिकारिक घोषणा के बाद सत्र दिसंबर 2022 के लिए अपना टर्म एंड परीक्षा हॉल टिकट यहां से डाउनलोड कर सकेंगे। हम आपको यह भी सूचित करना चाहते हैं कि उम्मीदवार हमारे दिए गए लिंक से अपने थ्योरी परीक्षा के लिए Hall Ticket Download कर सकते हैं। इग्नू सभी पाठ्यक्रम एक ही लिंक में शामिल हैं जिसमें उन परीक्षाओं के लिए प्रत्येक पाठ्यक्रम शामिल है जो आयोजित होने जा रहे हैं।

Release Date of IGNOU Hall Ticket 2022

आम तौर पर, इग्नू हॉल टिकट किसी भी सत्र की इग्नू टर्म-एंड परीक्षा शुरू होने से 7 से 10 दिन पहले विश्वविद्यालय के अधिकारियों द्वारा जारी किया जाता है। यह उम्मीद की जाती हैं। IGNOU द्वारा December 2022 Term End Examination के लिए अभी Hall Ticket जारी नहीं की गई हैं। इग्नू द्वारा Hall Ticket जैसे ही जारी किया जाता हैं तो आप निचे दिए गए लिंक से अपने प्रोग्राम का Hall Ticket Download कर पाऐंगे।

How to Download IGNOU Hall Ticket 2022?

आपको अपना हॉल टिकट चेक करने या डाउनलोड करने के लिए लंबी प्रक्रिया का सामना करने की आवश्यकता नहीं है। अपनी आगामी परीक्षा के लिए अपना हॉल टिकट आसानी से प्राप्त करने के लिए आपको बस कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

1) Click on the given Hall Ticket Link

2) Enter 10t (Ten) digit enrollment number

3) Select your Program from the Dropdown List

4) Click on the “Submit” button

5) You can see Your Hall Ticket with the Complete Details on Your Screen

6) Take a print out for Examination and future reference


Download Hall Ticket - (Click Here)


Note - Hall Ticket जारी होने के बाद Students को इसका Printout निकलवाना होगा। क्योंकि IGNOU छात्रों के पास Hall Ticket का Hard Copy नहीं भेजेगा। Hall Ticket का Printout आपको खुद ही निकलवाना होगा।

 

Error Download IGNOU Hall Ticket 

कुछ उम्मीदवारों को अपना हॉल टिकट डाउनलोड करते समय कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है जैसे "Enrollment Number Not Found", आपके अनुरोध को संसाधित करने में लंबा समय लेना, या सर्वर से संबंधित समस्याएं इसलिए आपको इसके बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह वेबसाइट पर भारी ट्रैफ़िक के कारण होता है और संभावना है कि आपका हॉल टिकट इग्नू द्वारा अपलोड नहीं किया गया है, इसलिए कुछ समय बाद प्रयाश कीजिये। आपका Hall Ticket Download हो जाएगा। 

यदि आप अपना Hall Ticket Download करने में सक्षम नहीं हैं और आपकी परीक्षा अब शुरू होने वाली है, तो बिना किसी पल की प्रतीक्षा किए, अपनी परीक्षा में उपस्थित होने के लिए अपना Printed Hall Ticket लेने के लिए अपने क्षेत्रीय केंद्र या इग्नू मुख्यालय पर जाएं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Below Post Ad

Auto ads