विशिष्ट पोस्ट

Header ads

IGNOU Hall Ticket June 2023 Download - IGNOU Admit Card 2023

IGNOU Hall Ticket 2023 - विश्वविद्यालय जल्द ही आगामी June 2023 Exam के लिए सभी पाठ्यक्रमों के IGNOU Hall Ticket की आधिकारिक तौर पर घोषणा करेगा। जून से जुलाई 2023 के महीने में आयोजित होने वाली आगामी परीक्षा में उपस्थित होने के लिए उम्मीदवारों के लिए Hall Ticket Download करना आवश्यक हैं। June 2023 Exam के लिए IGNOU ने Exam का Date Sheet पहले ही जारी कर दिया हैं। जिसमे बताया गया हैं की June 2023 Session की परीक्षा 1st जून से आरंभ होगी और 6th जुलाई 2023 तक चलेगी। 

ignou hall ticket 2023
IGNOU Hall Ticket 2023

यदि आपने June 2023 Exam के लिए अपना IGNOU Exam Form ऑनलाइन या ऑफलाइन के माध्यम से पहले ही जमा कर दिया है और यदि इसे IGNOU द्वारा स्वीकार कर लिया गया है तो आपको इस पोस्ट से आगामी परीक्षा के लिए अपना Hall Ticket मिल जाएगा।

Download Exam Question Papers - (Click Here)

IGNOU के उम्मीदवार विश्वविद्यालय द्वारा जारी आधिकारिक घोषणा के बाद Session June 2023 के लिए अपना Term End Exam Hall Ticket यहां से डाउनलोड कर सकेंगे। हम आपको यह भी सूचित करना चाहते हैं कि उम्मीदवार हमारे दिए गए लिंक से अपने Theory Exam के लिए Hall Ticket Download कर सकते हैं। इग्नू सभी पाठ्यक्रम एक ही लिंक में शामिल हैं जिसमें उन परीक्षाओं के लिए प्रत्येक पाठ्यक्रम शामिल है जो आयोजित होने जा रहे हैं।

(ads1)

Release Date of IGNOU Hall Ticket 2023

आम तौर पर, IGNOU Hall Ticket किसी भी सत्र की IGNOU Term End Exam शुरू होने से 5 से 7 दिन पहले विश्वविद्यालय के अधिकारियों द्वारा जारी किया जाता है। यह उम्मीद की जाती हैं। IGNOU द्वारा June 2023 Term End Examination के लिए अभी Hall Ticket जारी नहीं की गई हैं।

JUNE 2023 EXAM DETAILS
Exam Session JUNE 2023 TEE
Hall Ticket Released Mode Online
Exam Starting Date 1st June 2023
Exam Ending Date 7th July 2023
Hall Ticket Expected Date 12th May 2023 (Friday)
Downloading Link IGNOU Official Website

IGNOU द्वारा Hall Ticket जैसे ही जारी किया जाता हैं तो आप निचे दिए गए लिंक से अपने प्रोग्राम का Hall Ticket Download कर पाऐंगे।

उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे अपने IGNOU ID CARD या Enrollment Number को संभाल कर रखें ताकि आप IGNOU द्वारा जारी किए जाने के तुरंत बाद IGNOU Hall Ticket को आसानी से एक्सेस और डाउनलोड कर सकें।

How to Download IGNOU Hall Ticket 2023?

आपको अपना Hall Ticket चेक करने या डाउनलोड करने के लिए लंबी प्रक्रिया का सामना करने की आवश्यकता नहीं है। अपनी आगामी परीक्षा के लिए अपना Hall Ticket आसानी से प्राप्त करने के लिए आपको बस कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

1) Click on the given Hall Ticket Link

2) Enter 10t (Ten) digit enrollment number

3) Select your Program from the Dropdown List

4) Click on the “Submit” button

5) You can see Your Hall Ticket with the Complete Details on Your Screen

6) Take a printout for Examination and future reference


Download Hall Ticket - (Click Here)


Note - Hall Ticket जारी होने के बाद Students को इसका Printout निकलवाना होगा। क्योंकि IGNOU छात्रों के पास Hall Ticket का Hard Copy नहीं भेजेगा। Hall Ticket का Printout आपको खुद ही निकलवाना होगा।

(ads2)

Error Download IGNOU Hall Ticket 

कुछ उम्मीदवारों को अपना हॉल टिकट डाउनलोड करते समय कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है जैसे "Enrollment Number Not Found", आपके अनुरोध को संसाधित करने में लंबा समय लेना, या सर्वर से संबंधित समस्याएं इसलिए आपको इसके बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह वेबसाइट पर भारी ट्रैफ़िक के कारण होता है और संभावना है कि आपका हॉल टिकट इग्नू द्वारा अपलोड नहीं किया गया है, इसलिए कुछ समय बाद प्रयाश कीजिये। आपका Hall Ticket Download हो जाएगा। 

यदि आप अपना Hall Ticket Download करने में सक्षम नहीं हैं और आपकी परीक्षा अब शुरू होने वाली है, तो बिना किसी पल की प्रतीक्षा किए, अपनी परीक्षा में उपस्थित होने के लिए अपना Printed Hall Ticket लेने के लिए अपने Regional Center या IGNOU Headquarter पर जाएं।

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Below Post Ad

Auto ads