विशिष्ट पोस्ट

Header ads

IGNOU Hall Ticket for the June 2022 Term-End Examination (Downloading Link)

 IGNOU Hall Ticket 2022 - इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने June 2022 Term-end Examination को 22th July से 5th सितम्बर 2022 तक Exam लेने का निर्णय लिया हैं। यदि आपने Term end Examination June 2022 के लिए अपना IGNOU Exam Form Online & Offline जमा कर दिया है और यदि इसे IGNOU द्वारा स्वीकार कर लिया गया है तो Exam देने के लिए आपका Hall Ticket IGNOU द्वारा जारी कर दिया जाएगा। 

Hall Ticket की जांच और Download करने के लिए लिंक IGNOU द्वारा बनाया जाएगा और छात्र के Hall Ticket की अपलोडिंग प्रक्रिया को पूरा करने के बाद लाइव किया जाएगा। IGNOU द्वारा जारी किये गए Link से Students को Hall Ticket Download करना होगा। 

हम आपको यह भी सूचित करना चाहते हैं कि उम्मीदवार हमारे दिए गए Link से अपने Theory Exam के साथ-साथ Practical Exam के लिए भी Hall Ticket Download कर सकते हैं। IGNOU सभी पाठ्यक्रम एक ही Link में शामिल हैं जिसमें उन परीक्षाओं के लिए प्रत्येक पाठ्यक्रम शामिल है जो आयोजित होने जा रहे हैं।

उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे अपना IGNOU ID CARD या Enrollment Number संभाल कर रखें ताकि IGNU विश्वविद्यालय द्वारा Hall Ticket जारी होने के तुरंत बाद वे परीक्षा Hall Ticket को आसानी से एक्सेस और Download कर सकें।

How to Download IGNOU Hall Ticket 2022?

आपको अपना Hall Ticket Check करने या Download करने के लिए लंबी प्रक्रिया का पालन करने की आवश्यकता नहीं है। आपको अपनी Exam के लिए अपना Hall Ticket आसानी से प्राप्त करने के लिए कुछ आसान चरणों को लागू करना होगा।

1) Click on the given Hall Ticket Link

2) Enter 10t (Ten) digit enrollment number

3) Select your Program from the Dropdown List

4) Click on the “Submit” button

5) You can see Your Hall Ticket with the Complete Details on Your Screen

6) Take a print out for Examination and future reference

Note - Hall Ticket जारी होने के बाद Students को इसका Printout निकलवाना होगा। क्योंकि IGNOU छात्रों के पास Hall Ticket का Hard Copy नहीं भेजेगा। Hall Ticket का Printout आपको खुद ही निकलवाना होगा।  

 

Download Hall Ticket - (Click Here)


What to do after Hall Ticket Download? - यदि आपने June 2022 Session Exam के लिए अपना IGNOU Hall Ticket चेक किया और Download किया है तो हम आपको सलाह देते हैं कि कृपया Hall Ticket पर मुद्रित सभी विवरणों को Verify करें। यदि सभी विवरण सही हैं तो आप आगे बढ़ सकते हैं और अपनी परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं। लेकिन अगर Hall Ticket पर आपका विवरण गलत है या कुछ विषय गायब हैं या Wrong Name है तो हम परीक्षा से पहले सभी आवश्यक परिवर्तन करने के लिए Regional Centre से जल्द से जल्द संपर्क करने की सलाह देते हैं। हम सभी Students को सलाह देते हैं कि वे इन सभी विवरणों पर एक नज़र डालें क्योंकि यह आपके परिणाम के साथ-साथ आपके Grade Card पर भी मुद्रित होगा।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Below Post Ad

Auto ads