विशिष्ट पोस्ट

Header ads

YouTube Shorts - TikTok की टक्कर में आया YouTube Shorts - Creator बना सकते हैं 15 सेकंड का मज़ेदार वीडियो?

YouTube Shorts:- यूट्यूब ने एक नया शार्ट वीडियो प्लेटफॉर्म का बीटा वर्जन इंडिया में लॉन्च कर दिया हैं। जिसका नाम YouTube Shorts हैं। TikTok के जाने के बाद सभी शार्ट वीडियो देखने और बनाने वाले क्रिएटर एक ऐसे प्लेटफॉर्म को ढूँढ रहे हैं जँहा वो शार्ट वीडियो बना सके। तो इसी को ध्यान में रखे हुए YouTube Shorts Video प्लेटफॉर्म लॉन्च किया गया हैं।

youtube shorts download

YouTube Shorts के जरिये Creator 15 सेकंड से 60 सेकंड तक का Shorts वीडियो बना सकते हैं। इसमें सबसे ख़ास बात ये हैं की YouTube Shorts का बीटा वर्जन सबसे सबसे पहले इंडिया में लॉन्च किया गया हैं। क्योँकि YouTube Shorts का अभी बीटा वर्जन लॉन्च किया गया हैं तो बाद में इसमें और भी फ़ीचर ऐड किये जाएंगे। 

YouTube Shorts का अभी बीटा वर्जन लोगों के बिच लाया गया हैं। और कुछ दिनों तक यूजर को बीटा वर्जन का ही इस्तेमाल करना होगा। बीटा वर्जन का ट्रायल के तौर पर इस्तेमाल किया जाएगा। और यूजर के फीडबैक के बाद YouTube Shorts का स्टेबल वर्जन लोगों के बिच में लाया जाएगा। 

YouTube shorts के बीटा वर्जन में क्या हैं?

  1. YouTube Shorts के बीटा वर्जन में अभी सबसे पहले Multi-Segment Camera का फ़ीचर दिया गया हैं।
  2. क्रिएटर म्यूजिक के साथ वीडियो को रिकॉर्ड कर सकते हैं। (Record with Music)
  3. Speed Controls का भी ऑप्शन YouTube Shorts के बीटा वर्जन में दिया गया हैं। 
  4. Timer and Countdown का भी ऑप्शन YouTube Shorts के बीटा वर्जन में दिया गया हैं।
youtube shorts app

क्योँकि अभी YouTube Shorts का बीटा वर्जन लॉन्च किया गया हैं। तो अभी ये बहुत ही कम यूजर को यूट्यूब App में ये ऑप्शन दिया गया हैं। और धीरे-धीरे और भी यूजर को उनके यूट्यूब App में ये ऑप्शन दिया जाएगा।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Below Post Ad

Auto ads