विशिष्ट पोस्ट

Header ads

Top 10 Amazing Website for PC and Mobile Users_ऐसे वेबसाइट जिसके बारे में आप नहीं जानते होंगे।

इंटरनेट पर ऐसी बहुत सारी वेबसाइट (Website) हैं जो बहुत कमाल की हैं। और कुछ ऐसी भी वेबसाइट (Website) हैं जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। और आज आप ऐसी ही 10 ऐसी वेबसाइट (Website) के बारे में जानेंगे। जिन्हें आप नहीं जानते हैं। और ये ऐसी वेबसाइट (Website) जो आप के डेली लाइफ में बहुत काम आयेगा। 
tech guide naveen


  1. y2mate.com - ये एक ऐसा वेबसाइट (Website) हैं जिसका इस्तेमाल कर के आप यूट्यूब वीडियो को अपने फ़ोन या कम्यूटर में डाउनलोड कर सकते हैं। इस वेबसाइट से आप किसी भी यूट्यूब वीडियो को MP4 और MP3 फॉर्मेट में डाउनलोड कर सकते हैं।
  2. qrcodescan.in - ये एक ऐसा वेबसाइट (Website) हैं जिसका इस्तेमाल कर के आप बिना किसी मोबाइल एप्लीकेशन के किसी भी QR CODE को स्कैन कर सकते हैं। इसका इस्तेमाल आप अपने मोबाइल और लैपटॉप या फिर कंप्यूटर दोनों में कर सकते हैं। 
  3. About.me - आप इस वेबसाइट (Website) की मदद से अपने बारे में एक होमपेज (Home Page) आसानी से बना सकता है और उसके यूआरएल (Link)को कही भी साँझा (Share) कर सकते है।
  4.  smaller-pictures.appspot.com - ये एक ऐसा वेबसाइट (Website) हैं जिसका इस्तेमाल करके आप अपने ब्राउज़र में अपने किसी भी फोटो को कही भी और कभी भी छोटा कर सकते हैं। इसके किये आप को किसी भी प्रकार का मोबाइल एप्लीकेशन भी डाउनलोड नहीं करना होगा। 
  5. Unsplash.com - ये एक ऐसा वेबसाइट (Website) हैं जहां से आप किसी भी प्रकार का फोटो बिल्कुल फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं और आप इसका इस्तेमाल कही भी कर सकते हैं अगर आप को कोई यूट्यूब चैनल,वेबसाइट,ब्लॉग,या मोबाइल एप्लीकेशन हैं तो आप अपने प्रोजेक्ट में फोटो का इस्तेमाल इस वेबसाइट से कर सकते हैं। यहां से आप फोटो डाउनलोड करेंगे तो आप को किसी भी प्रकार का कॉपीराइट नहीं दिया जाएगा। 
  6. Airhorner.com - ये एक ऐसा वेबसाइट (Website) हैं जिसका इस्तेमाल करके आप को मज़ा आ जाएगा। यानी की इस वेबसाइट से आप गाड़ी का हॉर्न बजा सकते हैं जैसे गाड़ी के हॉर्न से आवाज़ आता हैं वैसा ही आवाज़ इस वेबसाइट पर आप को सुनाई देगा। 
  7. cvmkr.com - अगर आप को रिज्यूमे (Resume) बनाना नहीं आता हैं। तो आप इस वेबसाइट (Website) पर जा कर अपनी सभी जानकारी देंगे और ये वेबसाइट आप का प्रोफेशन रिज्यूमे बना कर दे देगा। इस वेबसाइट का इस्तेमाल आप को एक बार जरूर करना चाहिए। 
  8. Getemoji.com - ये एक ऐसा वेबसाइट (Website) हैं जहां पर लाखों की तादात में अलग अलग इमोजी उपलब्द हैं। इतना ज्यादा इमोजी जितना की आप के कीबोर्ड में भी नहीं होगा। आप यहां से किसी भी इमोजी हो कॉपी करके कही भी पेस्ट कर सकते हैं। 
  9.  unfurlr.com -  ये एक ऐसा वेबसाइट (Website) हैं जो एक छोटे लिंक के पीछे छिपे मूल URL को दिखता हैं। 
  10. pixabay.com - ये एक ऐसा वेबसाइट (Website) हैं। जंहा पर 1.6 मिलियन रॉयलिटी तस्वीरें उपलब्ध हैं। जिसको आप फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। 

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Top Post Ad

Below Post Ad

Auto ads